राहुल गांधी के वायरल वीडियो पर कांग्रेस- दोस्त की शादी में भी BJP से पूछकर जाना होगा?

Spread the love with your friends

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। सुर्खियों की वजह राजनीति नहीं बल्कि उनकी निजी जिंदगी रहती है। उनके निजी मौकों पर भी विपक्ष उन्हें घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ता। अब राहुल गांधी के नेपाल दौरे को ही ले लिजीए विपक्ष को यहां भी मौका मिल गया।

दरअसल, राहुल गांधी इन दिनों नेपाल के निजी दौरे पर हैं। सोशल मीडिया पर वहां के एक पब के वीडियो वायरल हो रहे हैं।

दावा किया जा रहा है कि यह नेपाल का मशहूर पब LOD-लॉर्ड ऑफ ड्रिंक्स है। वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर तंज कसना शुरू कर दिया। जिस पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया दी है। इस वायरल वीडियो पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी मित्र देश नेपाल में एक दोस्त की शादी में गए, जो एक जर्नलिस्ट भी है।

दोस्त और परिवार होना, शादियों में जाना हमारी संस्कृति का हिस्सा भी है। सुरजेवाला ने कहा कि शादी में जाना अभी भी इस देश में क्राइम नहीं बना है। हो सकता है कि आज के बाद बीजेपी तय करे कि शादी में शामिल होना गैरकानूनी है और दोस्त बनाना अपराध है। लेकिन मुझे बताएं ताकि हम अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों की शादी में शामिल होने के रिवाजों को बदल सकें।

बीजेपी हमलावर

उधर, इसे लेकर बीजेपी हमलावर हो गई है। केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने राहुल का वीडियो शेयर करते हुए कहा कि वेकेशन, पार्टी, हॉलिडे, प्लेजर ट्रिप, प्राइवेट फॉरेन विजिट आदि अब देश के लिए कोई नई बात नहीं है। बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मैंने वीडियो तो नहीं देखा लेकिन वे आए दिन पार्टी करते हैं, वैसे भी उन्हें कोई नहीं रोकता। संविधान में ऐसा कोई नियम नहीं है जहां किसी को भी पार्टी करने से रोका जा सके। वह पार्टी ज्यादा करते हैं और अपनी पार्टी के लिए कम काम करते हैं।

CNN की रिपोर्टर रह चुकीं सुमनीमा उदास की शादी में नेपाल पहुंचे राहुल गांधी
CNN की रिपोर्टर रह चुकीं सुमनीमा उदास की शादी में नेपाल पहुंचे राहुल गांधी

महिला दोस्त की शादी में पहुंचे राहुल

काठमांडू पोस्ट की खबर के मुताबिक राहुल गांधी यहां CNN की रिपोर्टर रह चुकीं सुमनीमा उदास की शादी में शामिल होने के लिए गए हैं। जो नेपाल में म्यांमार के राजदूत की बेटी हैं। यह उनका निजी दौरा है।

जीते कई इंटरनेशनल अवॉर्ड

सुमनीमा की शादी मंगलवार को गुवांगझू के बिजनेसमैन नीमा मार्टिन शेरपा से हो रही है। वो CNN इंटरनेशनल में संवाददाता के रूप में काम कर चुकी हैं। उन्होंने राजनीति, आर्थिक-सामाजिक, पर्यावरण और आम मुद्दों को कवर किया है। ‘दिल्ली गैंगरेप’ केस में भी सुमनिमा ने रिपोर्टिंग की थी।

सुमनिमा अपने पत्रकारिता के पेशे में कई अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं। उन्हें 2014 में अमेरिकी जर्नलिस्ट ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था। इसके अलावा सुमनिमा को सिने गोल्डन इगल अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।


Spread the love with your friends

1 thought on “राहुल गांधी के वायरल वीडियो पर कांग्रेस- दोस्त की शादी में भी BJP से पूछकर जाना होगा?”

Leave a Comment

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com