MP: किन्नर समाज की नेक पहल: बच्चों को पौष्टिक खाना देने के लिए आंगनवाड़ी केंद्र को लिया गोद

Spread the love with your friends

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में किन्नर समाज ने नेक पहल की है। यहां किन्नरों के एक समूह ने एक आंगनवाड़ी केंद्र को गोद लिया है। किन्नरों के इस कार्य की हर कहीं सराहना हो रही है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किन्नरों की तारीफ की।

एमपी के जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने ट्वीट कर बताया कि, ‘‘ राज्य के बुंदेलखंड इलाके के पन्ना जिले में कुछ किन्नरों ने आंगनवाड़ी केंद्र संख्या 17 को गोद लिया है।”

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक बयान में कहा, ‘‘ किन्नर समाज का आंगनवाड़ी केंद्र को अपनाने का कदम प्रशंसनीय और अद्भुत है।”  शिवराज सिंह चौहान ने किन्नर समूह का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके प्रयास से आंगनवाड़ी केंद्र को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

दरअसल, कुछ दिनों पहले एक समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने समाज के संपन्न लोगों से आगे आकर आंगनवाड़ी केंद्रों को अपनाने की अपील की थी। उन्होंने कहा था, ‘‘ एक संपन्न व्यक्ति को आंगनवाड़ी अपनाना चाहिए और बच्चों को पौष्टिक आहार उपलब्ध कराने में मदद करनी चाहिए। मैंने ऐसी दो आंगनवाड़ी को अपनाया है।”

इस नेक कार्य के लिए किन्नर समाज सामने आया और आंगनवाड़ी केंद्र को गोद लिया, ताकि आंगनवाड़ी केंद्र में आने वाले बच्चों को पौष्टिक आहार मिल सके।

 


Spread the love with your friends

Leave a Comment

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com