IPL CSK vs SRH: माही का जादू: हाई स्कोरिंग मैच में SRH को हराया, ऋतुराज गायकवाड़ ने खेली धमाकेदार पारी

Spread the love with your friends

नई दिल्ली: इंडियन प्रिमियर लीग (IPL) के ठीक पहले महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी छोड़ सभी को चौंका दिया था। फिर टीम की कमान रविंद्र जडेजा को मिली लेकिन उनकी कप्तानी में CSK कमाल नहीं दिखा पाई और लगातार हार का सामना करना पड़ा।

लगातार हार के बाद शनिवार 30 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद मैच से पहले फिर एक चौंकाने वाला फैसला लिया गया। रविंद्र जडेजा ने कप्तानी छोड़ कमान वापस माही के हाथों में दे दी। इसे धोनी का जादू ही कहेंगे की IPL के 46वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से हरा दिया।

बीच IPL धोनी फिर से CSK के कप्तान बनाए गए
बीच IPL धोनी फिर से CSK के कप्तान बनाए गए

महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के सफलतम कप्तानों में से हैं। IPL में चेन्नई सुपरकिंग्स धोनी की कप्तानी में टॉप स्कॉरर टीम रही साथ ही कई बार चैंपियन का खिताब अपने नाम किया। इस सीजन में CSK की परफॉर्मेंस खराब रही। रविवार को हुए मुकाबले में माही की कप्तानी में CSK ने सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ा टारगेट देते हुए हरा दिया।

शतक से चूके गायकवाड़
शतक से चूके गायकवाड़

SRH के सामने 203 रन का टारगेट था, जिसके जवाब में टीम 189/6 का स्कोर ही बना सकी और मुकाबला हार गई। निकोलस पूरन नाबाद (64) टॉप स्कोरर रहे। CSK की ओर से मुकेश चौधरी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। आधे सीजन की नाकामी के बाद एक बार फिर से CSK धोनी की कप्तानी में मैदान पर वापस लौटी और शानदार जीत दर्ज की। चेन्नई की 9 मैचों में ये तीसरी जीत है। टीम को 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, SRH की 9 मैचों में ये चौथी हार है। टीम लगातार 5 मैच जीत चुकी है।

ऋतुराज गायकवाड़ जीत के हीरो

इससे पहले टॉस हारकर बैटिंग करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में 2 विकेट पर 202 रन का स्कोर बनाया। ऋतुराज गायकवाड़ ने धमाकेदार पारी खेलते हुए 99 रन बनाए, वहीं कॉनवे ने नाबाद 85 रन बनाए। SRH की ओर से टी नटराजन ने 2 विकेट अपने नाम किए।


Spread the love with your friends

Leave a Comment

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com