PM Modi: आज ऋषिकेश में पीएम मोदी ने पीएम केयर्स फंड के तहत 35 पीएसए ऑक्सीजन प्लान्ट का उद्घाटन किया

Spread the love with your friends

नई दिल्ली: PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को उत्तराखंड के एम्स ऋषिकेश में एक कार्यक्रम में 35 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पीएम केयर्स फंड के तहत स्थापित 35 प्रेशर स्विंग ऐडज़ॉर्पशन (पीएसए) ऑक्सीजन संयंत्रों का उद्घाटन किया। पीएमओ ने कहा है, इसी के साथ, देश के सभी जिलों में अब पीएसए ऑक्सीजन संयंत्र चालू हो जाएँगे।

PM Modi: सीएम धामी और स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया भी रहे मौजूद

बता दें कि अब तक देश भर में कुल 1,224 पीएसए ऑक्सीजन संयंत्रों को पीएम केयर्स फंड के तहत वित्त पोषित किया गया है। यह देखते हुए कि इनमें से 1,100 से अधिक संयंत्र प्रतिदिन 1,750 मीट्रिक टन से अधिक ऑक्सीजन का उत्पादन प्रदान कर सकते हैं इन्हें चालू किया गया है। इस अवसर पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी मौजूद थे और उन्होंने देश भर में स्वास्थ्य के बुनियादी ढाँचे को बढ़ावा देने के लिए मोदी के प्रयासों की सराहना की।

PM Modi
PM Modi

PM Modi: 2000 में बनाया गया था उत्तराखंड

सभा को संबोधित करते हुए, मोदी ने कहा कि केंद्र उत्तराखंड की प्रगति के लिए राज्य सरकार को हर संभव मदद दे रहा है, और कहा कि विकास का यह “डबल इंजन” इसे नई ऊँचाइयों पर ले जाएगा। बता दें कि राज्य में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड, जिसे 2000 में बनाया गया था, निकट भविष्य में 25 साल पूरे करेगा और लोगों से कहा कि यह तय करने का सही समय है कि इसका विकास किस राह पर है। केंद्र और राज्य सरकार के साझा प्रयास लोगों के सपनों को साकार करने का एक बड़ा आधार हैं।

PM Modi Speech: प्रधान मंत्री मोदी ने 5 अगस्त को क्यों बताया विशेष दिन?

PM Modi Virtual Meeting: 22 हजार टीके लगाने पर पीएम मोदी ने की स्वास्थ्य कार्यकर्ता कर्मो देवी की तारीफ ।

Mika the voti: जानिए मीका दी वोटी शो में कौन होंगी शो की विनर और Mika Singh के दिल की राजकुमारी

बॉलीवुड के खिलजी रणवीर सिहं 6 जूलाई को मना रहे हैं अपना 37वां जन्मदिन

Priyanka Chopra Birthday: देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा आज मना रही हैं अपना 40 वां जन्मदिन, उनके जन्मदिन के अवसर पर जाने उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

PM Modi Red Fort Speech: आज़ादी से लेकर पदक दिलाने वालों का ज़िक्र, कुपोषण से लेकर किसानों के मुद्दे की चर्चा


Spread the love with your friends

Leave a Comment

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com