PM Modi Kamala Harris Meeting: पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से की खास बातचीत |

Spread the love with your friends

नई दिल्ली: PM Modi Kamala Harris Meeting: पीएम मोदी इन दिनों अमेरिका के 3 दिवसीय दौरे पर है। बीते दिन कई बड़ी कम्पनियो के CEO से मुलाकात करने के बाद अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के बीच देर रात करीब पौने एक बजे पहली मुलाकात की। कमला हैरिस और पीएम मोदी की मुलाकात में पाकिस्तान के आतंकवाद के मुद्दे पर भी बात की।

बातचीत के दौरान कमला हैरिस ने उठया आतंकवाद का मुद्दा

बता दें, इस मुलाकात में आतंकवाद के मुद्दा उठाते हुए कमला हैरिस ने कहा कि “पाकिस्तान आतंकवाद में शामिल है और वहां आतंकी संगठन काम करते हैं। व्हाइट हाउस में दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक कई मुद्दों पर चर्चा हुई। कमला हैरिस ने कोरोना के दौरान भारत के उठाए कदम, अंतरराष्ट्रीय मदद और वैक्सीनेशन की भी तारीफ की।

वहीं पीएम मोदी ने भी कोरोना काल में मदद के लिए अमेरिका का शुक्रिया अदा किया। चर्चा के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कमला हैरिस को भारत आने का निमंत्रण भी देते हुए कहा कि अगर वो भारत दौरे पर आती हैं तो पूरे देश को काफी खुशी होगी।

दरसल पीएम मोदी की उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ ये पहली मुलाकात है जिसके चलते अमेरिकी उप-राष्ट्रपति ने भारतीय प्रधानमंत्री का स्वागत किया है। उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने प्रधानमंत्री का स्वागत की खुशी जाहिर करते हुए कहा कि वो भारत के पीएम का स्वागत कर बहुत खुश हैं। इस बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने भी कमला हैरिस की काफी तारीफ करते वक़्त कहा कमला हैरिस पूरी दुनिया के लिए प्रेरणा जैसे हैं।

दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने पर दिया जोर

इस खास मुलाकात में रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने विश्वास जताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नेतृत्व में द्विपक्षीय संबंध नयी ऊचांइयों पर पहुंचेंगे। बैठक के दौरान दोनों नेताओं ने दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने पर भी जोर दिया और पारस्परिक एवं वैश्विक हित वाले मुद्दों पर चर्चा की। इससे पहले हैरिस ने भारत में कोविड-19 संकट के दौरान मोदी से फोन पर बात की थी। हैरिस ने भारत को अमेरिका का ‘बेहद अहम भागीदार’ करार दिया। साथ ही नयी दिल्ली की उस घोषणा का स्वागत किया जिसमें भारत ने जल्द ही कोविड-19 टीके का निर्यात फिर से शुरू करने की बात कही है।

बातचीत से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

बॉलीवुड की क्वीन कंगना का दिल धर्मेंद्र पर आया, क्या पत्नी हेमा मालिनी को होगा एतराज?

अर्जुन कपूर के 37 वां जन्मदिन मनाने के लिए , अर्जून कपूर और मलाइका निकले प्राइवेट वेकेशन पर

सुशांत सिहं राजपूत की पुण्यतिथी पर भावुक हुई रिया चक्रवती, पोस्ट शेयर कर साझा की फिलिंग

सिद्धू मूसेवाला ने अपनी मौत पर लिखे दो गाने, क्या जानते थे वह अपना आखरी दिन?

राखी सावंत का अकाउंट हुआ हैक, Ex Husband रितेश ने दी धमकी

Salman Khan Lawrence Bishnoi: ल़़ॉरेंस विश्नोई ने एक बार फिर दी सलमान खान को जान से मारने की धमकी, कहा- विश्नोई समाज से माफी मांगने पर क्षमा पर करुंगा, पुनर्विचार

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान हुए कोरोना पॉजिटिव

SRK की फिल्म डंकी का टीजर लॉन्च, राजकुमार हिरानी से किंग खान ने कहा- हाथ ही काट लूंगा


Spread the love with your friends

1 thought on “PM Modi Kamala Harris Meeting: पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से की खास बातचीत |”

Leave a Comment

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com