Rajinikanth Meets PM Modi: साउथ सुपरस्टार रजनीकांत ने राष्ट्रपति और पीएम से की मुलाकात

Spread the love with your friends

Rajinikanth Meets PM Modi: बीते दिन साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार रजनीकांत को प्रतिष्ठित दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। वहीं उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने सोमवार को उन्हें इस सम्मान से नवाजा था। इस मौके पर उपराष्ट्रपति नायडू ने क्षेत्रीय फिल्मों को राष्ट्रीय फिल्म भी बताया था। इसके साथ ही दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किए जाने के बाद रजनीकांत ने आज यानी बुधवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात भी की है।

Rajinikanth meets President Kovind
Rajinikanth meets President Kovind

वेंकैया नायडू ने जताई खुशी

बता दें, 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के विजेता अभिनेता मनोज बाजपेयी, धनुष और कंगना रनौत सहित अन्य को भी पुरस्कार प्रदान किए थे। साल 2019 के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा इस साल मार्च में की गई थी। इस मौके पर उपराष्ट्रपति ने कहा कि कोविड-19 महामारी ने इस समारोह के आयोजन में करीब दो साल की देरी करा दी हैं। लेकिन वह फिल्म उद्योग से देश के सर्वाधिक प्रतिभाशाली कलाकारों को आखिरकार यह पुरस्कार देने में काफी खुशी महसूस हो रही है। विज्ञान भवन में आयोजित समारोह के दौरान कहा कि मैं यहां उपस्थित होने का अवसर पाकर बहुत खुश हूं और मैं सभी विजेताओं और इन फिल्मों से जुड़े हर किसी व्यक्ति को बधाई देता हूं।

मनोरंजन हमें प्रबोधन और प्रोत्साहन देता है- नायडू

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा कि, “भारतीय फिल्म उद्योग ने विभिन्न भाषाओं में अपनी स्वयं की एक पहचान बनाई है। मेरा मानना है कि सिनेमा की अपनी खुद की भाषा है, जो सांस्कृतिक एवं क्षेत्रीय सीमाओं से पार जाती है। हम भारतीय फिल्म उद्योग की सफलता का जश्न मनाते हैं, क्योंकि यह हमें मनोरंजन, प्रबोधन और प्रोत्साहन देता है।” वहीं उन्होंने फिल्म निर्माताओं और अभिनेताओं से अपनी प्रतिभा का इस्तेमाल लोगों व समाज की भलाई के लिए करने का अनुरोध करते हुए कहा कि सिनेमा को सकारात्मकता और खुशियां लानी चाहिए। वेंकैया नायडू ने आगे कहा कि सकारात्मकता समय की आवश्यकता है। बाधक नहीं बनें, रचनात्मक बनें।”

अनुराग ठाकुर ने कार्यक्रम को किया संबोधित

इन सब के बीच केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने महामारी के बीच लोगों का मनोरंजन करते रहने के लेकर भारतीय फिल्म उद्योग की सराहना की हैं। अनुराग ठाकुर ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, “फिल्म लोगों को प्रभावित करने में एक अहम भूमिका निभाती है और इसलिए फिल्म उद्योग के लिए यह जरूरी है कि वह लोगों को प्रेरित करने वाली सामग्री तैयार करें।” अनुराग ने आगे कहा, “हमारे फिल्म उद्योग को एक सॉफ्ट पावर माना जाता है और इसने ब्रांड इंडिया बनाने में एक बड़ी भूमिका निभाई है। यह फिल्म निमर्ताओं पर निर्भर करता है कि वे देश को किस रूप में दिखाना चाहते हैं।”

Anurag Thakur
Anurag Thakur

PM Modi Mission Jal Jeevan: पीएम मोदी का कांग्रेस पर पलटवार कहा-70 साल में पानी की किल्लत नहीं दिखी

PM Modi: आज ऋषिकेश में पीएम मोदी ने पीएम केयर्स फंड के तहत 35 पीएसए ऑक्सीजन प्लान्ट का उद्घाटन किया

Pm Modi: NHRC कार्यक्रम में पीएम का विपक्ष पर तंज, कहा- किसी घटना को राजनीतिक चश्मे से देखना मानवाधिकारों का हनन

PM Modi: सात नई रक्षा कंपनियों के लॉन्च इवेंट, पीएम मोदी करेंगे संबोधित

Channi Meets PM Modi: कृषि कानूनों, करतारपुर कॉरिडोर पर की चर्चा : पीएम मोदी से मुलाकात के बाद पंजाब के सीएम चन्नी

PM Modi for Rajasthan: राजस्थान को पीएम मोदी का तोहफा, चार मेडिकल कॉलेजों की रखी नींव।

PM Modi on ABDM: पीएम मोदी ने किया आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन का शुभारंभ |


Spread the love with your friends

1 thought on “Rajinikanth Meets PM Modi: साउथ सुपरस्टार रजनीकांत ने राष्ट्रपति और पीएम से की मुलाकात”

Leave a Comment

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com