PM Modi US Visit: अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, काफिला रोक कर किया लोगों का धन्यवाद |

Spread the love with your friends

नई दिल्ली: PM Modi US Visit: बीते दिन नई दिल्ली से पीएम मोदी अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे के लिए रवाना हुए थे जो अब वॉशिंगटन पहुंच चुके हैं। वॉशिंगटन से पीएम मोदी अब सीधे पेंसिलवेनिया एवेन्यू स्थित होटल विलार्ड इंटरकॉन्टिनेंटल के लिए रवाना होंगे और यही ठहरेंगे। जिसके बाद पीएम अपने होटल में हीं अलग-अलग CEO से मुलाकात करेंगे और अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से भी मुलाकात करेंगे।

उप राष्ट्रपति कमला हैरिस से करेंगे मुलाकात

बता दें, अमेरिकी एयरपोर्ट पर बाइडन प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों और अमेरिका में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू ने पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया। सुबह से ही भारी बारिश के बावजूद, प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए एंड्रयूज ज्वाइंट एयरफोर्स बेस पर बड़ी संख्या में भारतीय अमेरिकी भी मौजूद रहे। इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, उप राष्ट्रपति कमला हैरिस सहित विश्व के अन्य नेताओं के साथ वार्ता करेंगे।

Biden-Harris- US
Biden-Harris- US

वहीं, पीएम मोदी ने गर्मजोशी से स्वागत के लिए लोगों का शुक्रिया अदा किया और ट्वीट कर अपनी खुशी व्यक्त की।। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन समेत कई नेताओं को धन्यवाद भी दिया।

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र को करेंगे संबोधित

क्वाड समूह में अमेरिका, भारत, आस्ट्रेलिया और जापान शामिल हैं। अमेरिका क्वाड समूह की मेजबानी कर रहा है जिसमें समूह के नेता भी हिस्सा लेंगे। इसके जरिये अमेरिका हिन्द प्रशांत क्षेत्र में सहयोग और समूह के प्रति उसकी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करने का मजबूत संकेत देना चाहता है। पीएम मोदी क्वाड के नेताओं के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने और संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र को संबोधित करेंगे। इस मुलाकात में पीएम मोदी CEOs में क्वालकॉम के अध्यक्ष एवं CEO, एडोब के चेयरमैन, फर्स्ट सोलर के CEO, जनरल ऐटौमिक्स के चेयरमैन एवं CEO और ब्लैकस्टोन के संस्थापक से भी मुलाकात करेंगे।

PM Modi US Visit: पीएम मोदी का अमेरिका दौरा शुरू, जो बिडेन से करेंगे मुलाकात, 7 वर्षों में पीएम मोदी की सातवीं यूएस यात्रा |

PM Modi Virtual Meeting: 22 हजार टीके लगाने पर पीएम मोदी ने की स्वास्थ्य कार्यकर्ता कर्मो देवी की तारीफ ।

PM Modi Speech: प्रधान मंत्री मोदी ने 5 अगस्त को क्यों बताया विशेष दिन?

Mika the voti: जानिए मीका दी वोटी शो में कौन होंगी शो की विनर और Mika Singh के दिल की राजकुमारी

बॉलीवुड के खिलजी रणवीर सिहं 6 जूलाई को मना रहे हैं अपना 37वां जन्मदिन

Priyanka Chopra Birthday: देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा आज मना रही हैं अपना 40 वां जन्मदिन, उनके जन्मदिन के अवसर पर जाने उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

PM Modi Red Fort Speech: आज़ादी से लेकर पदक दिलाने वालों का ज़िक्र, कुपोषण से लेकर किसानों के मुद्दे की चर्चा

अप्रैल में ही एक सोशल मीडिया यूजर्स ने दे दी थी ,आलिया भट्ट की प्रेग्नेंसी की खबर , बैन कर दिया गया था अकांउट

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या से पहले सलमान खान को मिली थी जान से मारने की धमकी


Spread the love with your friends

1 thought on “PM Modi US Visit: अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, काफिला रोक कर किया लोगों का धन्यवाद |”

Leave a Comment

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com